Saturday, October 1, 2022

Rajasthan News: राजस्थान में कांग्रेस को झटका, अशोक गहलोत के करीबी पंकज सुराणा बीजेपी में शामिल

Pankaj Surana Join BJP: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को बीजेपी से तगड़ा झटका लगा है, उनके करीबी रहे जवाहर सुराणा के बेटे ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.जवाहर सुराणा कांग्रेस के रणनीतिकार में से थे.

2023 ( Rajasthan Vidhansabha Election 2023) के अंत में होने हैं लेकिन राजनीतिक पार्टियों में शह और मात खेल शुरू हो में चुका है. राजनेता अपने अपने दांव भी चल रहे हैं. बीजेपी ने सीएम गहलोत (CM Ashok Gehlot) के गढ़ में सेंध लगाना शुरू कर दिया हैं. सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वर्गवास जवाहर सुराणा (Jawahar Surana) के पुत्र पंकज सुराणा (Pankaj Surana) ने शुक्रवार को बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने पंकज सुराणा को बीजेपी का पट्टा पहनाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई.

गहलोत की करीबी के बेटे ने ज्वाइन की बीजेपी

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद इस अवसर पर पंकज सुराणा ने जोधपुर (Jodhpur) सांसद केन्द्रीय मंत्री शेखावत का आभार जताया और कहा कि बीजेपी की राष्ट्रवादी नीति और देश का पूरे विश्व में मान सम्मान ऊंचा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व से प्रभावित होकर उन्होंने इस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. जवाहर सुराणा को चुनावी राजनीति का बेहतरीन रणनीतिकार माना जाता था. उन्होंने गहलोत के सभी चुनाव के दौरान रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी. गाहे-बगाहे गहलोत भी सुराणा से मिलने उनके घर जाते रहते थे. सुराणा के निधन के बाद उनके बेटे के कांग्रेस छोड़ने को गहलोत के लिए व्यक्तिगत झटके के रूप में देखा जा रहा है.

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत ने दिलाई सदस्यता

बीजेपी जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने बताया कि कांग्रेस के उदयपुर चिन्तन शिविर का असर जोधपुर में भी नज़र आने लगा है. कांग्रेस से मोहभंग होने के बाद जोधपुर युवा कांग्रेसी भी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं. बीजेपी जिला अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी और प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसन्न मेहता, महापौर वनिता सेठ की मौजूदगी में केन्द्रीय मंत्री ने पंकज सुराणा को सदस्यता ग्रहण करवाई.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts