Monday, September 26, 2022

SMS हॉस्पिटल में 5 अप्रैल को डॉक्टरों का कुंभ

जयपुर। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि 5 अप्रेल को होने वाले सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में आईपीडी टॉवर, हृदय रोग संस्थान के शिलान्यास समारोह व दो दिवसीय मेडिफेस्ट कार्यक्रम के आयोजन का वृहद् स्तर पर अधिक से अधिक प्रचार प्रसार सुनिश्चित कर आमजन को जागरूक किया जाए। शर्मा गुरूवार को यहां सचिवालय में उक्त कार्यक्रमों की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।

मुख्य सचिव ने मेडिफेस्ट के पैनल डिस्कशन में प्रस्तावित विषयों की चर्चा करते हुए कहा कि आमजन के स्वास्थ्य से जुड़े विषयों का लाइव प्रसारण वृहद् स्तर पर किया जाए। कार्यक्रम को विधालय, महाविधालय, आंगनबाड़ी, पंचायत, जिला स्तरीय अस्पतालों में लाईव किया जाए, जिससे कि विशेषज्ञों द्वारा दी जाने वाली महत्वपूर्ण जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके। उन्होंने सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आमजन को विशेषज्ञों से स्वास्थ्य संबंधी प्रश्न पूछने के लिए लाईव माध्यम की व्यवस्था सुनिश्चित करें। शर्मा ने सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज परिसर में आयोजित होने वाली प्रदर्शनी में अधिक से अधिक आमजन आए, इस हेतु भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया व सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य सुधीर भंडारी ने कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में मुख्य सचिव को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि समारोह में आईपीडी टॉवर व हृदय रोग संस्थान पर एक लघु फिल्म दिखाई जाएगी। इस दौरान चिरंजीवी योजना के लाभार्थियों पर लघु फिल्म को भी दिखाया जाएगा। मेडिफेस्ट टॉक शो के आयोजन में मेदांता हार्ट इंस्टीट्यूट के सीएमडी डॉ. नरेश त्रेहान, आईएलबीएस के निदेशक डॉ. शिव कुमार सरीन, नारायणा हैल्थ के चैयरमेन डॉ. देवी प्रसाद शेटृी, दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलरिया, नेशनल मेडिकल कमीशन के चैयरनमेन डॉ. सुरेश चन्द शर्मा व नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल उपस्थित रहेंगे।

बैठक में नगरीय विकास एवं आवासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीना, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शासन सचिव आशुतोष एटी पेढणेकर, जयपुर विकास आयुक्त गौरव गोयल, एनएचएम के मिशन निदेशक जितेन्द्र कुमार सोनी, सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग के आयुक्त सदेंश नायक, चिकित्सा शिक्षा विभाग की आयुक्त शिवांगी स्वर्णकार सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts