Saturday, October 1, 2022

IPL 2022: फाइनल में दिखा Hardik Pandya का कूल अवतार, जोरदार गेंदबाजी से तोड़ी Rajasthan की कमर, फिर की अंपायर के साथ मस्ती

IPL 2022 में गुजरात टाइटंस की खिताबी जीत में कप्तान हार्दिक पंड्या ने सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्होंने संजू सैमसन, जोस बलटर और शिमरोन हेटमायर के रूप में तीन कीमती विकेट लिए। बाद में बल्ले से भी कप्तानी पारी खेली।

तीन विकेट लेने के बाद पंड्या काफी खुश थे और अंपायर के साथ भी मस्ती-मजाक करने से उन्होंने परहेज नहीं किया। तीसरा विकेट लेने के बाद पंड्या ने अंपायर क्रिस गैफनी को हल्का सा गुदगुदाया। अंपायर उनकी इस हरकत से कतई नाराज नहीं हुए क्योंकि उनको भी पता था कि पंड्या आज खुशी के सातवें आसमान पर हैं।

पंड्या अंपायर के साथ मस्ती करने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाने चले गए। पंड्या का यह हल्का फुल्का अंदाज लीग की शुरुआत में बनी उनकी छवि से ठीक उलट है।

हार्दिक का एंग्री यंग मैन अवतार
दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सीजन के 21वें मुकाबले में शमी ने हार्दिक की बॉल पर कैच पकड़ने की बजाय चौका रोकने को प्राथमिकता दी थी। ऐसा करने के कारण कैच छूट गया और बाद में गुजरात को उस मुकाबले में हार नसीब हुई थी। शमी की उस मिस फील्ड पर हार्दिक का एंग्री यंग मैन वाला अवतार देखने को मिला था।

हार्दिक ने चीखते हुए कहा था कि क्या कर रहे हो यार? तब इस बात के लिए सोशल मीडिया पर पंड्या की जमकर ट्रोलिंग भी हुई थी। लेकिन, जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ता गया पंड्या का व्यवहार भी दिल जीतने वाला होता गया। इसी का नतीजा है कि गुजरात को राजस्थान के साथ संयुक्त रूप से फेयर प्ले अवॉर्ड भी मिला है।

अब तक तो आपने यह जान लिया कि पंड्या ने क्या मस्ती की। अब यह भी जान लेते हैं कि उन्होंने फाइनल मैच में कौन सा विकेट कैसे हासिल किया।

हार्दिक के सामने नहीं टिक सके संजू
राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने हार्ड लेंथ डाली। शॉर्ट बॉल पर संजू बड़ा शॉट खेलने की पोजिशन में बिल्कुल नहीं थे। फ्रंट फुट से शॉट खेलते हुए संजू अपना वेट शॉट पर ट्रांसफर नहीं कर सके। बल्ले के ऊपरी हिस्से में गेंद लगी और बैकवॉर्ड पॉइंट पर साई किशोर ने आसान सा कैच लपक लिया।

ऑरेंज कैप होल्डर बटलर का भी नहीं चला जादू
अबतक सीजन के सबसे बड़े बैटर और ऑरेंज कैप विनर बटलर मैदान पर डटे हुए थे। वह अगर लंबे अरसे तक टिक जाते तो टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती थी। हार्दिक ने संजू के बाद बटलर को भी शॉट ऑफ लेंथ गेंद डाली। बटलर ने इस गेंद को थर्डमैन की दिशा में स्टीयर करने का प्रयास किया। एक्स्ट्रा बाउंस के कारण बटलर के बल्ले का बाहरी किनारा लगा। ऋद्धिमान साहा ने आसान सा कैच लपक लिया।

हेटमायर भी हार्दिक के जाल में फंसे
संजू और बटलर के बाद अब शिमरोन हेटमायर से गुजरात की टीम को खतरा था। लेगसाइड के बाहर हार्दिक ने एक लेंथ बॉल डाली। हेटमायर ने इस बॉल को थोड़ा पहले डिफेंड कर दिया। परिणाम ये हुआ कि हार्दिक की तरफ रिटर्न कैच थमा बैठे।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts