Monday, September 26, 2022

IPL 2022: कुलदीप बने IPL में हीरो, पिता चलाते है सलून जाने क्या है रीवा के बेटे की कहानी

रविवार को आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंटस् के बीच काफी रोमांचक मैच हुआ। रॉयल्स ने जायंट्स को 3 रन से हरा दिया। इस मैच में मध्य प्रदेश के रीवा के कुलदीप सेन राजस्थान टीम से अपन पहला मैच खेल रहे थे और एक तरह से हीरो बनकर उभरे।
दरअसल, लखनऊ को मैच अपने नाम करने के लिए आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी। कुलदीप ने बेहद सधी गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को 3 रन से मैच जीता दिया।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुलदीप के पिता का रीवा में एक हेयर कटिंग सैलून चलाते हैं. 13 फरवरी को IPL 2022 की नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 20 लाख के बेस प्राइज में खरीद लिया था। एक मीडिया से चर्चा करते हुए कुलदीप के पिता रामपाल और उनके कोच एरिल ने उनके अब तक की जर्नी के बारे में कई बातें की।
एक समाचार पत्र से बातचीत करते हुए कुलदीप के पिता रामपाल ने बताया कि मुझे हमेशा लगता था कि बेटा घर से निकलकर पढ़ने स्कूल जाता था। फिर पता चला कि उसने सेलेक्शन स्टेट लेवेल क्रिकेट टीम में हो गया। फिर उसकी मां ने मुझसे बेटे को सिंगरौली भेजने की बात कही. तब जाकर मुझे पता चला कि कुलदीप क्रिकेट भी खेलता है। तब मैंने मैं उसे डांट भी लगाई थी। तब उसने कहा था कि आप टेंशन मत लो, मुझे भी करियर की फिक्र है। फिर मैंने मैं उसे कभी भी क्रिकेट के लिए नहीं रोका।

कोच ने दिया था बॉलर बनने की सलाह

कुलदीप के कोच एरिल का कहना है कि 2008 में पहली बार उनकी कुलदीप से मुलाकात हुई थी. वह बैटिंग की कोचिंग के लिए आया था। फिर मैंने मैं उसकी फीजीक देखकर उसे फास्ट बॉलर बनने की सलाह दी थी। फिर वह राइट हैंड से मिडियम फास्ट बॉलिंग करने लगा। धीरे-धीरे वह गेंदबाजी में माहिर होने लगा.कोच का कहना है कि कुलदीप सेन गरीब घर का बच्चा था। लेकिन बचपन से ही खेल के प्रति उसकी गहरी लगन थी। वह काफी मेहनती था। उसके डेडिकेशन को देखते हुए मैंने मैं उससे फीस नहीं लेनी की ठान ली. उसने कई अच्छे क्रिकेटर से सीखा और आगे बढ़ते गए। मिलिए MP की ऑफिसर्स फैमिली से, पिता-पुत्र और बेटी की जोड़ी बनी अफसर, मिला एक समान कैडर परिवार का कहना है कि कुलदीप तीन भाइयों में सबसे बड़े हैं। उनकी दो बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। उन्होंनेन्हों 2018 में रणजी में अपने डेब्यू किया था। वह मध्य प्रदेश के रणजी टीम के सदस्य हैं। फिलहाल वे रणजी की तैयारी कर रहे हैं।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts