Monday, September 26, 2022

जाने कौन है WWE के वीर महान, जिन्होंने WWE में मचा दी हलचल और क्यों कहा जाता है अगला खली

भारत में एक वक्त था, जब क्रिकेट के साथ WWE और WWF शो काफ़ी लोकप्रिय थे। अंडरटेकर, केन, जॉन सीना, द रॉक जैसे बड़े-बड़े सुपरस्टार उस समय WWE में चर्चित थे। भारत की तरफ़ से ‘द ग्रेट खली’ ने भी WWE में खलबली मचा दी थी। जिसके बाद द ग्रेट खली लोगों के बीच काफ़ी लोकप्रिय हो गए थे।

अब इस सूची में वीर महान का नाम भी जुड़ गया है। वीर महान की सोशल मीडिया पर भी ज़बर्दस्त चर्चा हो रही है। WWE में प्रवेश करने के बाद वीर महान का भारतीय लुक और स्टाइल लोगों को आकर्षित कर रहा है। वीर महान कौन हैं और उनकी एंट्री की इतनी चर्चा क्यों है, इसके बारे में लोग जानना चाहते हैं।

अपने एग्रेशन और बेहतरीन दांव पेच से WWE की रिंग में अच्छे-अच्छे रेसलर्स के छक्के छुड़ाने वाले वीर महान (Veer Mahaan) रेसलिंग के फैंस को एंटरटेन कर रहे हैं। लंबे इंतजार के बाद उन्होंने WWE रॉ में डेब्यू किया है. भारतीय दिग्गज ने पिछले हफ्ते रेड ब्रांड में अपनी फिर से शुरुआत की। जहां उन्होंने रे और डोमिनिक मिस्टीरियो को धूल चटा दी। वीर महान ने अपना पहला WWE मैच डोमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ 119 सेकेंड में जीतकर दर्शकों को चौंका दिया। उन्होंने रॉ के लेटेस्ट एपिसोड में दिग्गज लुचाडोर के बेटे को शिकस्त दी है।

कौन है वीर महान

वीर महान का असली नाम रिंकू सिंह है। वह उत्तर प्रदेश के संत रविदास नगर के छोटे से कस्बे गोपीगंज में जन्मे हैं। 6 फीट-4 इंच ऊंचाई और करीब 125 किलो के वीर एक छोटे से एक कमरे के घर में अपने नौ भाई-बहनों के साथ पले-बढ़े है। वीर शुरू से ही खेलों, खासकर क्रिकेट और जैवलिन में दिलचस्पी रखते थे। 2008 की शुरुआत में रॉ सुपरस्टार ने एक भारतीय रियलिटी टेलीविजन शो ‘मिलियन डॉलर आर्म’ में हिस्सा लिया था। यह शो अमेरिकी स्पोर्ट्स एजेंट जेबी बर्नस्टीन और उनके सहयोगियों ने डिजाइन किया था। इसका उद्देश्य उस खिलाड़ी की खोज करना था, जो देश में सबसे तेज और सबसे सटीक बेसबॉल फेंक सके। वीर के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें प्रतियोगिता में जीत दिलाई थी।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts