Wednesday, September 28, 2022

Success Story : बचपन का शौक आया काम, 22 की उम्र में मिला 1.08 करोड़ का पैकेज , जानें सफलता की पूरी कहानी

अभिषेक ने अमेजन के लिए 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था। 13 अप्रैल को तीन राउंड में एक-एक घंटे के इंटरव्यू हुए। इसके बाद 21 अप्रैल को उन्हें अमेजन, जर्मनी से फाइनल सिलेक्शन का कनफर्मेशन आया।

अभिषेक जमुई के रहने वाले हैं। एनआईटी पटना के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर -डॉ. शैलेश एम पांडे ने बताया कि अमेजन से इंटरनेशनल स्तर पर अभी तक किसी छात्र को प्लेसमेंट नहीं मिला था। विद्यार्थियों ने इस साल सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए हैं।

NIT पटना ने साल 2022 में लगातार प्लेसमेंट के रिकॉर्ड ब्रेक किए हैं। फेसबुक, गूगल के बाद अब अमेजन, बर्लिन से सीएसई ब्रांच के छात्र अभिषेक कुमार(22) को 1.08 करोड़ का पैकेज मिला है। अमेजन में इंटरनेशनल लेवल पर पहली बार किसी छात्र का प्लेसमेंट एनआईटी से हुआ है।
अभिषेक के पिता इंद्रदेव यादव जमुई सिविल कोर्ट में अधिवक्ता हैं और माता मंजू कुमारी हाउस वाइफ हैं। बेटे की इस सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है। अभिषेक पटना के NIT का अंतिम वर्ष का छात्र है। अभिषेक 2 भाई में छोटे हैं। उनका बड़ा भाई स्नातक कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

बचपन से ही कोडिंग के प्रति काफी लगाव था

अभिषेक की शुरुआती शिक्षा झाझा के प्राइवेट स्कूल में हुई है। उनके माता-पिता ने बताया कि बचपन से ही अभिषेक को कोडिंग के प्रति काफी लगाव था। वह कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में ही कुछ करना चाहता था। इसके लिए कोटा में रहकर अभिषेक ने तैयारी की और 2018 में NIT पटना में उसका दाखिला हुआ। अभिषेक ने बताया कि पढ़ाई के दौरान ही इंटर्नशिप में पेटीएम कंपनी ने 16 लाख सालाना पैकेज का उसे ऑफर दिया था। लेकिन मैं उस ऑफर से संतुष्ट नहीं था, मुझे कुछ बड़ा करना था।
मैंने आगे पढ़ाई पर अपना ध्यान लगाया जिसका परिणाम है कि आज मुझे अमेजन द्वारा बड़ा सालाना पैकेज पर नौकरी दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोर्स कंप्लीट होने के बाद उन्हें जर्मनी में अमेजन कंपनी को जॉइन करना है।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts