Saturday, October 1, 2022

राजस्थान में 30 जून तक सभी काॅलेज रहेंगे बंद, गहलोत सरकार ने की गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा

राजस्थान के सभी राजकीय एवं निजी महाविद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 1, मई 2022 से 30 जून 2022 तक रहेगा। आयुक्तालय काॅलेज शिक्षा, राजस्थान जयपुर ने आधिकारिक आदेश जारी कर दिए है। सभी प्राचार्य को जारी आदेश में बताया गया है कि सक्षम स्तर से मंजूरी मिल गई है। इस सत्र का ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई से शुरू होकर 30 जून तक रहेगा। इस दौरान कोई शैक्षणिक कार्य नहीं होंगे।आयुक्तालय काॅलेज शिक्षा के आधिकारिक आदेश के अनुसार एक महीने की गर्मियों की छुट्टी रहेगी। उल्लेखनीय है कि पिछले साल कोराना संक्रमण की वजह से भी प्रदेश के सभी काॅलेजों एवं स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था। हालांकि, इस बार कोरोना का ज्यादा खतरा नहीं है। 

सक्षम स्तर से मंजूरी मिलने के बाद आदेश जारी

आयुक्तालाय काॅलेज शिक्षा ने ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करने का प्रस्ताव उच्च शिक्षामंत्री के पास भेजा था। उच्च शिक्षामंत्री राजेंद्र यादव की स्वीकृति मिलने के बाद आयुक्तालय काॅलेज शिक्षा ने आधिकारिक आदेश जारी कर दिए है। यह आदेश राज्य के सभी राजकीय एवं निजी महाविद्यालयों  के प्राचार्यों को जारी किए है। सरकारी आदेश जारी होने के बाद प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में 1 मई से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी।

कार्मिकों को मिली राहत 

राज्य सरकार के विभिन्न कर्मचारी संगठन सरकार से ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करने की मांग कर रहे थे। राज्य सरकार ने 1 महीने के ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है। हालांकि, ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए उनकी सेवाएं सरकार और काॅलेज शिक्षा निदेशालय द्वारा ली जा सकती है।

यह भी पढ़े

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022 : जल्द आएगा एडमिट कार्ड, यूं कर पाएंगे डाउनलोड

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts