No menu items!
No menu items!
Saturday, October 1, 2022
No menu items!
No menu items!

Ford का प्लांट खरीदने की दौड़ में Tata Motors ने मारी बाजी, यहां बनाई जाएंगी इलेक्ट्रिक कारें!

फोर्ड ने भारतीय ग्राहकों को चौंकाने वाली घोषणा करते हुए अप्रैल 2022 में कामकाज बंद कर दिया है, हालांकि ये फैसला कंपनी पिछले साल ही ली चुकी थी. इसके साथ ही कंपनी को भारत में अब अपने सानंद स्थित प्लांट की जरूरत भी नहीं रह गई थी, ऐसे में कई सारी वाहन निर्माता कंपनियां इस प्लांट को खरीदने में दिलचस्पी रख रही हैं. अब ताजा जानकारी में सामने आया है कि प्लांट खरीदने की ये दौड़ टाटा मोटर्स ने जीत ली है और गुजरात के सानंद स्थित फोर्ड के प्लांट में अब टाटा मोटर्स की कारों का उत्पादन किया जाएगा

गुजरात सरकार से मिला अप्रूवल

रिपोर्ट में सामने आया है कि टाटा मोटर्स इस प्लांट में तकनीकी सुधार और जरूरत के हिसाब से बदलाव करने के बाद यहां इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करेगी. टाटा मोटर्स को गुजरात सरकार की तरफ से अप्रूवल मिल चुका है जिसमें फोर्ड इंडिया का सानंद प्रोडक्शन प्लांट टेकओवर करने की बात सामने आई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा मोटर्स और फोर्ड मोटर कंपनी संभवतः 30 मई 2022 को एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग यानी एमओयू (MoU) पर साइन करेंगे और ये काम गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के सामने होगा.

टाटा को मिलेंगे फोर्ड के फायदे

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस डील को आगे ले जाने के लिए दोनों कंपनियों ने इसी हफ्ते एक प्रस्ताव रखा था जिसे गुजरात केबिनेट ने पारित कर दिया है. टाटा मोटर्स को प्लांट का इनॉगरेशन करते ही वो सभी इंसेंटिव और बेनिफिट मिलने शुरू हो जाएंगे जो पहले गुजरात सरकार द्वारा फोर्ड को मुहैया कराए जाते थे. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि दोनों कंपनियों के इस प्रस्ताव को लेकर केबिनेट ने नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट या कहें तो एनओसी (NOC) भी जारी कर दिया है.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts