Wednesday, September 28, 2022

राजस्थान के सबसे हाई प्रोफाइल मामले की सबसे बड़ी खबर, मंत्री पुत्र केस में आया कोर्ट का फैसला

गहलोत सरकार के मंत्री महेश जोशी के पुत्र पर लगे आरोप के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने वाली पिड़िता व उसके परिवार ने पुलिस सुरक्षा की मांग की थी जिसके लिए उनके वकील ने राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर की बेंच में याचिका लगाई थी।

जिसकी आज पहली सुनवाई हुई। इसमें कोर्ट ने पीड़िता का पक्ष सुनते हुए उनको पुलिस सुरक्षा देने के निर्देश पुलिस को दे दिए है। दरअसल आरोपी का बैकग्राउंड पावर फुल होने कारण पीड़ित के परिवार ने पुलिस सुरक्षा की मांग की थी, जिस पर आज कोर्ट का राहत भरा फैसला आया है।

यह है मामला

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ 8 मई को राजधानी जयपुर की 24 वर्षीय युवती ने दिल्ली के सदर बाजार थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया। पहले दिल्ली पुलिस ने जीरो नंबरी एफआईआर काट मामला राजस्थान के सवाई माधोपुर का होने के चलते जांच के लिए सवाई माधोपुर महिला थाने भिजवाया, जिसपर पीड़िता ने राजस्थान पुलिस पर कई तरह के आरोप लगाए साथ ही निष्पक्ष जाय नहीं किए जाने का अंदेशा जताया, इसके बाद दिल्ली केसदर थाना में ही पीडिता की शिकायत पर रोहित जोशी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 328, 312 366,377, 506 और 509 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। कुछ दिनो पहले दिल्ली पुलिस ने मंत्री के पुत्र को डॉक्यूमेंट लेकर 18 मई तक पुलिस थाना दिल्ली सदर में हाजिर होने को कहा गया था। नोटिस मिलने के बाद भी वह नहीं आया था। जारी किए गए नोटिस की एक प्रति को उनके घर में भी लगाया गया था।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts