Wednesday, September 28, 2022

राज्य सभा के द्विवार्षिक निर्वाचन की प्रक्रिया मंगलवार से हुई आरम्भ

राज्यसभा के द्विवार्षिक निर्वाचन की प्रक्रिया राज्य में मंगलवार 24 मई से आरम्भ हो गई है। राजस्थान में राज्यसभा के चार सदस्यों का निर्वाचन होना है। राज्यसभा के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन 31 मई तक किये जा सकते हैं। लोक अवकाश शनिवार, 28 मई और रविवार, 29 मई को नाम निर्देशन पत्र नहीं लिये जायेंगें।


राज्यसभा के लिए राजस्थान विधानसभा के निर्वाचित सदस्यों द्वारा द्विवार्षिक निर्वाचन के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. जोगा राम ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र  विधानसभा के कक्ष संख्या 110 में रिटर्निंग ऑफिसर या सहायक रिटर्निंग ऑफिसर कक्ष संख्या 706 के समक्ष अभ्यर्थी या उसके किसी प्रस्थापक द्वारा प्रात: 11 बजे से अपरान्ह् 3 बजे तक दिये जा सकते है। निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करते समय उम्मीदवार सहित 5 व्यक्ति ही अनुमत होंगे।


उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्र की संवीक्षा विधानसभा भवन के भूतल स्थित कक्ष संख्या 751 में 01 जून को दोपहर 1.30 बजे से की जायेगी। दिनांक 3 जून को दोपहर 3.00 बजे तक अभ्यर्थिता वापस ली जा सकती है।     डॉ. जोगा राम ने बताया कि मतदान होने की स्थिति में 10 जून को प्रात: 9 बजे से सांय 4 बजे तक मतदान होगा।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts