Monday, September 26, 2022

हम दो हमारे दो का नारे सभी के लिए होना चाहिए, किसी एक वर्ग को इसमें छूट नहीं मिलनी चाहिए

Udaipur : जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर बीकानेर के करणी माता मंदिर से 2 अप्रैल को जन जागरण यात्रा के उदयपुर आदिवासी क्षेत्र कोटडा में पहुंची. जहां यात्रा का आदिवासी समाज के लोगों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया. जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर निकल रही यात्रा में शामिल लोग आमजन को इस कानून की आवश्यकता के बारे में जागरूक करने में जुटे हुए हैं.

दरअसल समाधान फाउंडेशन की ओर से हिन्दू समाज में जनजागरण को लेकर भारत माता यात्रा निकाली जा रही है. यात्रा के कोटड़ा पहुंचने पर फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी, उदयपुर जिला अध्यक्ष मुरारी लाल बुंबरीया सहित का भव्य स्वागत सत्कार किया गया. कोटड़ा में सभा का आयोजन किया गया. जिसमें उन्होंने यात्रा के उद्देश्यों की जानकारी दी. साथ ही केंद्र और राज्य सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है. इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा हम दो हमारे दो का नारा सभी के लिए होना चाहिए किसी एक वर्ग को इसमें छूट नहीं मिलनी चाहिए.

2 अप्रैल को बीकानेर करणीमाता मंदिर से शुरू हुई यात्रा 19 जिलों का सफर तय करती हुई. उदयपुर के आदिवासी बाहुल्य इलाके कोटड़ा में पहुंची. भारत माता यात्रा के तहत सभी जिलों में जाकर हिन्दू समजा में जनजागरण किया जा रहा है. देश की आबादी में आजादी के समय देश की जनसंख्या में केवल 3 फीसदी अल्पसंख्य समुदाय के लोग थे. लेकिन वर्तमान में उनकी संख्या बढ़कर 30 फीसदी को पार हो गयी है.

इस यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कानून बनाए जाने की मांग की जा रही है. उन्होंने कहा की कानून में मांग रखी जा रही है की जो दो से ज्यादा बच्चे पैदा करें उसे किसी तरह सरकारी लाभकारी योजना का फायदा नहीं मिले और वोट डालने का भी अधिकार छीन लिया जाए. नारायण चौधरी ने बताया की यात्रा का समापन एक जुलाई को जयपुर में होगा. इस दौरान हिन्दू हुंकार रैली का आयोजन किया जाएगा. जिसमें सभी वर्ग साधु, महिला, पुरुष, सभी राजनीतिक और गैर राजनीतिक जन आमंत्रित होंगे.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts