Saturday, October 1, 2022

Udaipur राजस्थान गहलोत सरकार ने BJP नेताओं पर 212 मुकदमे लगाए, राठौड़ बोले- दलित नेता गोठवाल ने प्रियंका को ट्रेन टिकट भेजी, इसलिए पनिशमेंट

राजस्थान बीजेपी ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर आरोप लगाया है कि बीजेपी नेताओं को चुनिंदा मामलों में फंसाया जा रहा है। विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौर और पार्टी के राज्य मंत्री जितेंद्र गोथवाल ने कहा, “भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजनीतिक नफरत की साजिश रचने के लिए आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं। राठौड़ ने कहा कि गोथवाल कांड सरकारी दलित अत्याचारों का सबसे बड़ा उदाहरण है क्योंकि कांग्रेस सरकार प्रियंका गांधी को राजस्थान में बढ़ते अपराधों और राजस्थान में ट्रेन टिकट भेजने के लिए उन्हें लक्षित करने के लिए दंडित कर रही थी। राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) का मजाक उड़ाते हुए ‘गहलोत दंड संहिता’ (जीपीसी) चला रहे हैं। भाजपा के राज्य मंत्री जितेंद्र गोथवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार पर जाति युद्ध छेड़कर बहुमत को बांटने का काम कर रही है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कांग्रेस के शीर्ष नेता पुलिस हिरासत से भागे

राजेंद्र राठौर ने कहा कि राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था के बावजूद प्रभावशाली कांग्रेसी नेता लगातार किसी भी अपराध के लिए पुलिस गिरफ्तारी से बच रहे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण भीषण अत्याचार किए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस व्यवस्था लागू करना। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ भी आठ अलग-अलग थानों में मामला दर्ज किया गया है। राठौर ने कहा कि उनके खिलाफ 2 मामले भी दर्ज किए गए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध में राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में अब तक 212 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस कठपुतली बन गई है। बीकानेर में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ बिजली कटौती, अत्याचार अधिनियम, सरकारी काम में बाधा डालने के खिलाफ ज्ञापन जारी करने का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में जिलाध्यक्ष, क्षेत्र उपाध्यक्ष और वहां के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

राठौड़ ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के एक मंत्री के बेटे की शादी में खुली फायरिंग हुई। शूटिंग कांग्रेस विधायक वाजिब अली के भरतपुर शहर से ऑस्ट्रेलिया लौटने के जश्न में हुई। यह फायरिंग कोटड़ी के पूर्व विधायक और बीज निगम के अध्यक्ष के स्वागत समारोह में हुई। बारी विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा की ओर से बिजली निगम के जेईएन पर हमला कर लंबे अंतराल के बाद फिर अपनी शर्तों पर पुलिस के सामने सरेंडर करते हुए उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी के परिवार पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवज्ञा करने की बजाय हत्या का आरोप लगाया। ऐसी सभी घटनाओं पर कार्रवाई करने के लिए गोथवाल गिरफ्तार। एनएसयूआई के एक पूर्व कार्यकर्ता ने ईआरसीपी के नाम पर बीजेपी सांसद मनोज राजोरिया से बदसलूकी की थी।

प्रियंका गांधी को भेजा गया था ट्रेन का टिकट

डॉ। अर्चना शर्मा आत्महत्या मामले में लालसोट में गिरफ्तार होने के बाद कोर्ट से बाहर आए भाजपा राज्य मंत्री जितेंद्र गोथवाल ने कहा कि मामले की एक मरीज आशा बैरवा की 28 मार्च 2022 को दोपहर 12 बजे प्रसव के दौरान मौत हो गई और वह चली गई. मुआवजे की मांग को लेकर दोपहर दो बजे धरना शाम 6.50 बजे पुलिस ने डॉ. अर्चना शर्मा के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गोथवाल ने कहा, ‘पूरी घटना के साढ़े नौ घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचने के बाद मैं वहां एक घंटे तक रहा।

इसके बाद तहसीलदार व पटवारी के बीच सरकारी योजनाओं सहित 10 लाख रुपये मुआवजे पर सहमति बनी। फिर मैं सवाई माधोपुर के लिए निकल पड़ा। अगले ही दिन मुझे पता चला कि कांग्रेस सरकार के मंत्री परसादीलाल मीणा के करीबी लोगों ने डॉ. अर्चना शर्मा और उनके परिवार के साथ मिलकर मृतक के परिवार पर दबाव बनाया और एक समझौता ज्ञापन तैयार किया और 3 लाख रुपये प्राप्त किए।

गोथवाल ने बताया कि पुलिस के मुताबिक आशा बैरवाना के परिवार से 3 लाख रुपये बरामद किए गए, जो समझौते में दिए गए थे। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मुआवजे की मांग की। हालाँकि, मुझे इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि 3 दिन पहले मैंने प्रियंका गांधी को राजस्थान में महिलाओं के बढ़ते अपराध के बारे में चेतावनी देते हुए ट्रेन का टिकट भेजा था। साथ ही पिछले 3 साल में भरतपुर संभाग में करीब 25 सरकार विरोधी प्रदर्शन कर चुका हूं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जातिगत विवाद पैदा कर बहुसंख्यकों को बांटने का काम कर रही है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts