Wednesday, September 28, 2022

जयपुर में बेरोजगारों ने भरी हुंकार, उपेन यादव बोले सरकार से हो चुका है आर-पार की लड़ाई का एलान

Jaipur News: युवा आक्रोश महारैली में प्रदेश के हजारों बेरोजगार (Unemployed) पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस बीच उपेन यादव ने कहा कि सरकार से अब आर-पार की लड़ाई का एलान हो चुका है.

Unemployed Youth Rally in Rajasthan: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले मंगलवार को जयपुर (Jaipur) में महारैली का आयोजन किया गया. महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav) कहा कि राज्य सरकार के खिलाफ इस युवा आक्रोश महारैली में प्रदेश के हजारों बेरोजगार (Unemployed) पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस बीच अपनी मांगों को लेकर बेरोजगार जब शहीद स्मारक से सिविल लाइंस फाटक की तरफ रवाना हुए तो पलिस ने उन्हें रोकलिया. इस दौरान काफी देर तक पुलिस (Police) और बेरोजगारों के साथ धक्का मुक्की भी हुई.

सरकार को सिखाएंगे सबक

गौरतलब है कि, राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में 21 सदस्य प्रतिनिधि मंडल की सरकार के प्रतिनिधियों के साथ हुई वार्ता विफल हो गई है. यादव ने बताया कि वो अपनी मांगे मानने तक संघर्ष जारी रखेंगे. सरकार से अब आर पार की लड़ाई का एलान हो चुका है. अगर मांगे नहीं मानी गईं तो आने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार को सबक सिखाया जाएगा.

लंबित हैं ये मांगें

उपेन यादव के मुताबिक, प्रदेश के बेरोजगारों की कई मांगें लंबित हैं. इनमें लंबित भर्तियों का निस्तारण, नई विज्ञप्तियां जारी करने जारी की गई भर्तियों के सिलेबस जारी करने, पदों की संख्या बढ़ाने, बेरोजगारी भत्ते के लिए इंटर्नशिप को रद्द करने, सरकारी और प्राइवेट भर्तियों में बेरोजगारों को प्राथमिकता देने, न्यायालय में लंबित भर्तियों के मामले में कोर्ट में पक्ष रखने, परीक्षार्थियों का दुर्घटना बीमा करने, प्रतियोगिता परीक्षा का केन्द्र गृह जिले में देने और कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करने वाले दोषियों की संपत्ति जब्त करने और स्कूल इमारत पर बुलडोजर चलाने की मांगे शामिल हैं. साथ ही REET पेपर लीक प्रकरण में धांधली के आरोपों
से घिरे मंत्री सुभाष गर्ग का इस्तीफा दिलाने और प्रदेश में युवा बेरोजगार आयोग बनाने की मांग की जा रही है.

बेरोजगारों द्वारा पंचायती राज एलडीसी भर्ती 2013, प्रयोगशाला सहायक भर्ती 2018, शिक्षक भर्ती 2012, पशु चिकित्सक भर्ती 2019, AAO, खाद्य सुरक्षा भर्ती को जल्द से जल्द पूरा किए जाने • की मांग की जा रही है. साथ ही वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 की पिकअप लिस्ट जारी की जाने की मांग बेरोजगार कर रहे हैं. तृतीय श्रेणी, द्वितीय श्रेणी, प्रथम श्रेणी शिक्षक भर्ती में विशेष शिक्षकों के पद अधिक से अधिक निकाले जाने और संस्कृत विभाग रीट लेवल वन में पदों की संख्या बढ़ाई जाने, फर्जी डिग्री, डिप्लोमा, खेल प्रमाण पत्र और दिव्यांग सर्टिफिकेट के लिए सरकार सख्त से सख्त कानून बनाए जाने की मांगें शामिल हैं.

की जा रही है ये मांग

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ द्वारा पंचायती राज JEN, एलडीसी, RAS, SI, पीटीआई, कनिष्ठ अनुदेशक, जूनियर अकाउंटेंट, रेडियोग्राफर लैब टेक्नीशियन, ईसीजी नर्सिंग भर्ती , फार्मासिस्ट, CHO, OT technician, नेत्र सहायक, सूचना सहायक प्रोग्रामर, दंत चिकित्सक, कृषि पर्यवेक्षक, स्टेनोग्राफर, कृषि अभियंता, पुस्तकालयाध्यक्ष, ANM, APRO, PRO, जलधारी, सेनेटरी इंस्पेक्टर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, कॉलेज शिक्षा में पीटीआई, लाइब्रेरियन, नगर निकायों में और जलदाय विभाग में विभिन्न भर्तियों की विज्ञप्तियां जल्द जारी करने की मांग की जा रही है.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts