Wednesday, September 28, 2022

UPSC Civil Services Result 2021 : राजस्थान ने फहराया परचम, जानें किस-किसने गढ़ी सफलता की कहानी

संघ लोक सेवा आयोग (यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन) (UPSC) ने सिविल सर्विस परीक्षा 2021 का फाइनल रिजल्ट (UPSC CSE Result 2021) सोमवार को जारी कर दिया है। इस वर्ष 685 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है। परीक्षा में उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली श्रुति शर्मा ने पहला स्थान स्थान प्राप्त किया है। श्रुति ने दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की है। वह इतिहास की छात्रा हैं। वहीं दूसरे नंबर पर अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला को तीसरी रैंक मिली है। वहीं, चौथे नंबर पर ऐश्वर्या वर्मा रहीं हैं।
UPSC Civil Services Result 2021

यूपीएससी की परीक्षा में राजस्थान के कई अभ्यर्थियों ने सफलता की कहानी गढ़ी है। सीकर के नीमकाथाना के कोटड़ा गांव निवासी प्रीतम मैरिट में आए हैं। प्रीतम ने 9वीं रैंक हासिल की है। श्रीगंगानगर के रवि सिहाग ने 18वीं रैंक की हासिल की है। जयपुर के विराट नगर के रहने वाले सुनील धनवंता ने 22वीं रैंक की हासिल की है। सुनील फिलहाल मणिपुर कैडर में आईपीएस है। सुनील का 2020 बैच में चयन हुआ था। सूरतगढ़ विधायक रामप्रताप कासनियां के छोटे भाई रामकुमार कासनियां के पुत्र मोहित कासनियां ने परीक्षा में 61वीं रैंक हासिल की।
इसके अलावा जमवारामगढ़ के खवारानीजी निवासी प्रहलाद शर्मा ने 104 रैंक हासिल की हैं। जयपुर की रहने वाली तनुश्री मीणा ने 120वीं रैंक प्राप्त की है, वहीं सीकर के रामकिशन की 404वीं रैंक और परीक्षित सिहाग 529वीं रैंक हासिल की है। जयपुर के ही युवराज मर्मट को मिली 458वी रैंक मिली है। युवराज हैरिटेज निगम पीआरओ सीताराम मीना के बेटे हैं।

बेटियों ने मारी बाजी
यूपीएससी 2021 के परिणाम में इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है। पहले स्थान श्रुति शर्मा ने हासिल किया है। मैरिट में भी लड़कियां ही आगे रहीं हैं। जयपुर की तनुश्री मीणा ने 120वीं रैंक हासिल की है।

UPSC Toppers: ये हैं टॉपर्स

पहला स्थान – श्रुति शर्मा
दूसरा स्थान- अंकिता अग्रवाल
तीसरा स्थान – गामिनी सिंगला
चौथा स्थान – ऐश्वर्य वर्मा
पांचवा स्थान – उत्कर्ष द्विवेदी
छठा स्थान – यक्ष चौधरी
सातवां स्थान – सम्यक एस जैन
आठवां स्थान – इशिता राठी
नौवां स्थान – प्रीतम कुमार
दसवां स्थान – हरकीरत सिंह रंधावा

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts