No menu items!
No menu items!
Monday, September 26, 2022
No menu items!
No menu items!

Weather Forecast: अगले 5 दिनों तक दिल्ली यूपी समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश! वहीं राजस्थान में बरसेगी आग

देशभर में इस समय चिलचिलाती गर्मी लोगों के लिए आफत बनी हुई है, भीषण गर्मी और धूप की वजह से लोगों का घर से निकलना भी दुश्वार हो रहा है। लेकिन बीती रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश देखने को मिली, जिसके बाद लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली। वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, देश के सभी हिस्सों से लू की स्थिति कम हो गई है, जिसके बाद राजस्थान, पंजाब, दिल्ली और हरियाणा में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों में उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के किसी भी हिस्से में लू की संभावना नहीं है। मतलब लोग अपने घरों से बहार आराम से निकल सकते हैं।

मौसम विभाग ने 10 मई तक तक भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई है। आईएमडी ने एक बयान में कहा- अगले दो से तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में पारा दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है। रिपोर्ट की मानें तो अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हल्की बारिश, धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि बुधवार से महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में और शुक्रवार से राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में भीषण गर्मी भी से देखने को मिलेगी।

यूपी के कुछ हिस्सों में हुईं तेज बारिश
उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में बुधवार शाम को तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा सहित राष्ट्रीय राजधानी से सटे राज्य के कई हिस्सों में बुधवार शाम बारिश हुई।

एनसीआर के आसपास के जिले जैसे शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, बिजनौर, खतौली, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, संभल, बिलारी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, अनुपशहर, शिकारपुर, पहाड़ा, पहाड़ , नरोरा, गभाना, खैर, अलीगढ़, कासगंज, इगलास और हाथरस में भी बारिश हुई। आईएमडी ने कहा कि राज्य में सबसे अधिक अधिकतम तापमान झांसी और फतेहपुर में 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राजस्थान में भीषण गर्मी
मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार को राजस्थान के कुछ हिस्सों में चिलचिलाती धूप के साथ धौलपुर में अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य के कुछ अन्य स्थानों पर अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, करौली में अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस, बांसवाड़ा में 42.3 डिग्री सेल्सियस, बनस्थली और कोटा में 42.2 डिग्री सेल्सियस, अंता में 41.8 डिग्री सेल्सियस, अलवर, जालोर और चुरू में 41.7 डिग्री सेल्सियस, डूंगरपुर में 41.6 डिग्री सेल्सियस और बूंदी, बाड़मेर में अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. और पिलानी 41.1 डिग्री सेल्सियस।

यह भी पढ़े

इंदौर में सब्जीवाले की बेटी बनी जज, रिजल्ट लेकर सबसे पहले मां के ठेले पर पहुंची लाडली

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts