Saturday, October 1, 2022

भुवनेश्वर से जब भी बात होती थी, तो बहस होती थी, रवि शास्त्री ने किया खुलासा

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले भुवनेश्वर कुमार के नाम इस सीजन में 12 विकेट हैं, लेकिन उन्होंने 7.19 की शानदार इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की। अपने आखिरी मैच में, भुवनेश्वर ने रन-चेज के 19वें ओवर में एक विकेट मेडेन ओवर फेंका, जो गेम-चेंजर साबित हुआ। उनके उस ओवर के चलते हैजराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रनों से हरा दिया था। वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आईपीएल में भुवनेश्वर के प्रभावशाली प्रदर्शन के बारे में जिक्र किया और खुलासा किया कि वह अक्सर अपनी फिटनेस को लेकर सीनियर पेसर से बहस करते थे।

उससे मिलता हूं तो मेरी उनसे बहस हो जाती है

शास्त्री के अनुसार भुवनेश्वर अगर फिट रहते तो सभी प्रारूपों में भारत के लिए अहम खिलाड़ी हो सकते हैं। शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, “मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। जब भी मैं भुवनेश्वर कुमार से मिलता हूं तो मेरी उनसे बहस हो जाती है। मैं कहता हूं, अगर वह सिर्फ अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करता है और कड़ी मेहनत करता है तो खेल के सभी प्रारूपों में उसका अनुभव और क्षमता कमाल है। हर बार जब हमने इंग्लैंड या न्यूजीलैंड का दौरा किया, तो भुवनेश्वर अनफिट था।

अगर वह फिट रहता है तो…

शास्त्री ने कहा, “मैंने भुवनेश्वर से कहा कि आपने पिछले कुछ सालों में अपने 50 विकेट खो दिए हैं। अगर वह फिट रहता है तो वह भारतीय टीम में सबसे अहम रहेंगे। सनराइजर्स के लिए उन्होंने क्या किया वो भूल जाइए।”

2018 में खेला था आखिरी टेस्ट

भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका के खिलाफ अपनी पिछली T20I सीरीज में भारत के लिए दिखाई दिए। हालांकि, खेल के सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट में वह आखिरी बार 2018 में खेलते दिखे थे, जब भारत ने जनवरी में साउथ अफ्रीका का दौरा किया।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts