Monday, September 26, 2022

100 फीट गहरे कुएं में गिरने से महिला की मौत, 2 महीने के भीतर जयपुर में अब तक 6 हादसे

राजस्थान की राजधानी जयपुर शहर (Jaipur city) और आसपास के ग्रामीणक्षेत्र में कुएं में गिरने की हादसे लगातार हो रहे हैं। मंगलवार 26 अप्रैल की सुबह भी जयसिंहपुरा खोर में एक महिला कुएं में गिर गई। इस हादसे में महिला की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद सिविल डिफेंस की टीम (civil defense team) मौके पर पहुंची थी। आधे घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन (resuce opertion c) के बाद महिला को बाहर निकाला , लेकिन तब तक महिला की मृत्यु हो चुकी थी। मृतक महिला 42 वर्षीय संतोष देवी पत्नी दीनदयाल सैनी है।

100 फ़ीट गहरा था सूखा कुआ
सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर महेंद्र कुमार सेवदा ने बताया कि जिस कुएं में महिला गिरी, उस कुएं की गहराई 100 फीट है। हालांकि कुए में पानी नहीं था लेकिन सिर में चोट लगने के कारण महिला की मृत्यु हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन काफी तत्परता से चलाया गया।महज आधे घंटे में रेस्क्यू टीम महिला तक पहुंची और उसे बाहर निकाल लिया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों का कहना है कि मृतक महिला संतोष मानसिक रूप से विक्षिप्त थी। सुबह 5:30 बजे वह शौच के लिए घर से निकली थी। इसके बाद यह हादसा हो गया।

बीते 2 महीनों में हो चुके 6 हादसे
गौरतलब है कि खुले कुएं में गिरने के हादसे लगातार हो रहे हैं। कुछ दिनों पहले 21 अप्रैल को बगरू के पास खाली तलाई गांव में भागीरथ नाम का युवक कुएं में गिर गया था, जिसे सिविल डिफेंस की टीम ने सकुशल बाहर निकाल लिया। 18 मार्च को कानोता इलाके में भी एक लड़की कुएं में गिर गई थी। 11 मार्च को सामोद थाना क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति कुएं में गिर गया था। 8 मार्च को जयसिंहपुरा खोर में स्थित एक कुएं में एक व्यक्ति की डेट बॉडी मिली थी। इससे पहले 6 मार्च को चाकसू थाना क्षेत्र के एक गांव में कुएं में गिरने से मां बेटे की मौत हो गई थी।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts