Saturday, October 1, 2022

बजरंगदल की ट्रेनिंग पर विवाद, कर्नाटक में युवाओं को बंदूक चलाना सिखाया MLA की सफाई सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेना गलत नहीं है

कर्नाटक के कोडागु जिले में बजरंग दल के शौर्य प्रशिक्षण वर्ग को लेकर हंगामा मचा हुआ है। यहां 400 युवाओं को बंदूक समेत अन्य हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी गई। भाजपा विधायक सीटी रवि ने कहा- सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेना गलत नहीं है। पुलिस भी ट्रेनिंग लेती है। हमारे लड़के एयर गन लिए हैं, बम या AK-47 नहीं। ट्रेनिंग कैंप पर कमेंट करते हुए स्वरा भास्कर ने कहा- कर्नाटक में हिजाब पर बैन है। चाकू-छुरी पर नहीं।

बजरंग दल का यह शिविर त्रिशूल दीक्षा के तहत आयोजित किया गया था। यह कैंप पोन्नमपेट के साईं शंकर एजूकेशनल इंस्टीट्यूट में 5 से 11 मई तक चला। विपक्ष का आरोप है कि इस कैंप में युवाओं को बंदूक और अन्य हथियार चलाना सिखाया गया, जबकि बजरंग दल का कहना है हथियार बांटने का आरोप गलत है। हम काफी सालों से इसी विद्यालय कैंपस में प्रशिक्षण वर्ग आयोजित कर रहे हैं।

कांग्रेस ने जताई चिंता
कांग्रेस के तमिलनाडु, पुडुचेरी और गोवा प्रभारी विधायक दिनेश गुंडू राव ने पोस्ट किया- बजरंग दल के सदस्य हथियारों का प्रशिक्षण क्यों ले रहे हैं? क्या बिना लाइसेंस के बंदूक चलाना सीखना अपराध नहीं है? क्या यह शस्त्र अधिनियम 1959, शस्त्र नियम 1962 का उल्लंघन नहीं है? भाजपा के नेता क्यों खुलेआम इसमें शामिल हो रहे हैं और उसका समर्थन कर रहे हैं?

कांग्रेस विधायक रिजवान अरशाद ने कहा- इस उम्र में तो ज्यादातर युवा अपने सपनों को पूरा करने में जुट जाते हैं। कर्नाटक में बजरंग दल युवाओं को धर्म के नाम पर हिंसा फैलाने के लिए प्रशिक्षण देकर उनकी जिंदगी बर्बाद कर रहा है। इस पर किसी भी हाल में रोक लगनी चाहिए।

पुलिस बोली- शिकायत नहीं मिली
बजरंग दल के ट्रेनिंग कैंप पर ट्वीटर पर जमकर हंगामा मचा है, लेकिन अभी तक इस पर किसी भी प्रकार का एक्शन नहीं हुआ है। पुलिस का कहना है कि मामले की शिकायत किसी ने भी नहीं की है। शिकायत मिलने पर जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

Rajasthan Weather Alert : प्रदेश में भीषण गर्मी से मिली राहत, मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश का किया यलो अलर्ट जारी

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts